पिक्सेल फिल्म्स अपने सहयोग़ी संस्थान शांति स्थापना मिशन के साथ मिलकर कानपुर वासियों के लिये ला रहा है अपना सबसे सफल नाटक ‘कंस’. विजय बेला थियटर ग्रुप के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत ये नाटक आपके सामने 20 दिसम्बर, 2018 को लाजपत भवन प्रेक्षागृह, मोतीझील, कानपुर में आयोजित किया जा रहा है. टिकट दर 499 एवम 399 रु. रखी गयी है. www.pixelfilms.org पर रजिस्टर करके आप इसपर KANSA100 कूपन लगाकर 100 रुपये की छूट प्राप्त कर सकते हैं.

इसकी कथावस्तु इस प्रकार है.

वीणा में मगन रहने वाला, नदी में कूद कर अपनी बहिन की गुडिया ले आने वाला, रास्ते पर अकेला छोड़ दिए जाने पर क्रंदन करने वाला, पशुओं पर अत्याचार होते न देख पाने वाला, स्त्रियों से प्रेम निभाने वाला एक कोमल हृदय युवक
‘कंस’ कैसे एक अत्याचारी पर सदैव भयाक्रांत रहने वाला शासक बना और अंत में उसने अपने सभी रिश्तों को खो दिया.

पिता पुत्र का रिश्ता, बहिन भाई का रिश्ता, प्रेमी-प्रेमिका का रिश्ता, पति पत्नी का रिश्ता, एक सम्राट और उसकी टीम का रिश्ता और इन सभी रिश्तों के विविध आयामों को मनोरंजन की नयी परिभाषायों के साथ दर्शाती है और आज के परिवेश से जोड़ती है.

यह नाटक अनेक यक्ष प्रश्नों को पूछता है.

  • क्या सत्ता सिर्फ अविश्वास के सहारे खड़ी होती है?
  • क्या पुरुष कठोर ही होने चाहिये?
  • परिवार में ही सत्ता हस्तांतरित हो इसके लिए क्या एक कोमल हृदय व्यक्ति पर असीमित दवाब बनाना ठीक है?
  • क्या सत्ता जाने का भय, आपको अपने विश्वस्त सहयोगियों पर से भी भरोसा उठा देता है?
  • क्या भगवान् बनाने की चाहत विनाशकारी नहीं होती?
  • नाटक के समाप्ति तक इन प्रश्नों का उत्तर आप स्वयम‌‌‌ पा जायेंगे.

पिक्सेल फिल्म्स के प्रोडक्शन और विजय बेला थिएटर टीम के उभरते हुए युवा कलाकारों को आपका भरपूर आशीर्वाद व् प्यार ही हमारी छोटी सी अपेक्षा है. कृपया टिकट लेकर शो देखें और हमारा उत्साह वर्धन करें.

Past Show News Link